शनि की साढ़े साती को दूर करने के लिए करें ये उपाय

October 14, 20171min6250

अक्सर लोग सोचते है की शनि की महादशा हमारे जीवन में हमेशा अशुभ फल ही देती है …..ऐसा नहीं है …..शनि अलग अलग परिस्थिति में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही परिणाम देता है …..प्रख्यात टैरो कार्ड रीडर भावना शर्मा बता रही हैं कि  साढ़े साती (sadesati) को दूर करने के लिए , बुद्धि प्राप्ति के लिए , काम में आरही रुकावट को दूर करने के लिए क्या उपाय करे.

बुद्धि प्राप्ति के लिए

शनिवार की रात में रक्त चंदन से अनार की कलम से ‘ऊं हृीं’ को भोजपत्र पर लिखकर नित्य पूजा करने से विद्या और बुद्धि की प्राप्ति होती है। यह टोटका पढ़ाई करने वाले बच्चों के लिए सबसे फायदेमंद होता है।

रुकावटें दूर करने के लिए

शनिवार को काले कुत्ते, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना डालने से जीवन की रुकावटें दूर होती हैं। यह भी मान्यता है कि शनिवार को तेल से बने पदार्थ भिखारी को खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं।

मनोकामना पूर्ति के लिए

किसी भी एक शनिवार को शाम के वक्त अपनी लंबाई के बराबर लाल रेशमी धागा नाप लें। अब इसे जल से धोकर आम के पत्ते पर लपेट दे। इस पत्ते और लपेटे हुए रेशमी धागे को अपनी मनोकामना का ध्यान करते हुए बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। इसे मनोकामना पूर्ति होती है।

साढ़े साती दूर करने के लिए

शनि की साढ़ेसाती और ढय्या या अन्य कोई शनि दोष हो तो प्रत्येक शनिवार को किसी भी पीपल के पेड़ के नीचे दोनों हाथों से स्पर्श करें। स्पर्श करने के साथ पीपल के पेड़ की सात परिक्रमा करें और ‘ऊं शं शनैश्चराय नम:’ का जप करें।

परिस्थिति समाधान के लिए

शनि को मनाने के लिए हनुमान जी की पूजा करना भी अच्छा उपाय है। प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें। हनुमान जी के दर्शन और उनकी भक्ति करने से शनि के सभी दोष समाप्त होते हैं। ऐसा करने से आप विपरीत परिस्थिति से आसानी से निकल आते हैं।

तेल का दीपक

शनिवार को शाम (दिन छिपते) के समय पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से धन, वैभव और यश में वृद्धि होती है। नौकरी पेशा व्यक्ति की ऑफिस में स्थिति अच्छी होती है। वहीं व्यापार वाले के बिजनेस में भी वृद्धि होती है।

काली चीजों का दान

शनिवार के दिन किसी भी चीज के बुरे फल को दूर करने के लिए काली चीजों जैसे उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल और काले चने को किसी गरीब को दान देने से शनिदेव की कृपा बनी रहती है।

कुत्ते को रोटी

शनिवार के दिन काले कुत्तों को सरसों का तेल लगी हुई रोटी खिलौने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं। शनिदेव के प्रसन्न होने से जीवन में खुशहाली बनी रहती है। शनिवार के दिन काले वस्त्र धारण करने से जीवन की बाधाएं दूर होती हैं और उस दिन होने वाले काम में सफलता मिलती है।

आज का राशिफल और उपाय

मेष
मान-सम्मान मिलेगा। रुके कार्य पूर्ण होंगे। मेहनत का फल मिलेगा। धन प्राप्ति सुगम होगी। चिंता रहेगी। विवाद की आशंका रहेगी।

उपाय
हनुमान जी को चोला चढ़ाएं

वृष
व्यस्तता रहेगी। आराम का अवसर नहीं मिलेगा। शुभ समाचार मिलेंगे। घर-परिवार की चिंता रहेगी। व्यर्थ के विवादों से दूर रहें।
उपाय
सात रास वाले फल मंदिर में दान करें

मिथुन
यात्रा, नौकरी व निवेश मनोनुकूल रहेंगे। उन्नति होगी। अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। जोखिम न लें। आजीविका में उन्नति होगी।

उपाय
गणपति जी को कनेर के फूल चढ़ाएं

कर्क
विवाद में न पड़ें। फालतू खर्च होगा। चिंता तथा तनाव रहेंगे। दूसरों से अपेक्षा न करें। जोखिम न लें। आलस्य हावी रहेगा।

उपाय
घर लौटते वक़्त लाल रंग के फल लाएं …..

 

सिंह
लेनदारी वसूल होगी। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी। बेचैनी रहेगी। धन प्राप्ति के मार्ग मिलेंगे। प्रमाद न करें। जीवनसाथी का ध्यान रखें।

उपाय
सवा किलो काले चने मंदिर में दान करें

कन्या
योजना फलीभूत होगी। कार्यस्थल पर परिवर्तन संभव है। यात्रा सफल रहेगी। जल्दबाजी से बचें। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
उपाय
नारियल का भोग माँ लक्ष्मी को लगाए

तुला
राजकीय बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी। पूजा-पाठ में मन लगेगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। चिंता रहेगी। आवेश पर नियंत्रण रखें।

उपाय
परिवार के साथ बैठकर भोजन करें

वृश्चिक
वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। वाणी पर नियंत्रण रखें। दांपत्य जीवन संबंधी समाधान निकलेगा।
उपाय
संध्याकाल के समय पीपल में जोत जलाएं

 

धनु
विवेक से कार्य करें। राजकीय सहयोग प्राप्त होगा। धन प्राप्ति सु्गम होगी। परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ेगी।

उपाय
श्री शनि स्त्रोत्र का पाठ करें

मकर
स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कार्य की अधिकता रहेगी। संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं। यात्रा होगी। धन मिलने की संभावना रहेगी।
उपाय
108 गेंदे के फूलों की माला राधा कृष्णा पर चढ़ाएं

कुम्भ
रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। यात्रा सफल रहेगी। जल्दबाजी न करें। नवीन योजना के अवसर प्राप्त होंगे।

उपाय
शनि चालीसा का पाठ करें

मीन
विवाद को बढ़ावा न दें। बुद्धि का प्रयोग करें। व्यर्थ दौड़धूप रहेगी। बुरी सूचना से चिंता बढ़ेगी। धैर्य रखें। मानसिक अस्थिरता बढ़ सकती है।

उपाय
काली मिर्च का सेवन न करें

महाउपाय

आज में आपको ऐसे उपाय बताउंगी जिससे आपके घर में लक्ष्मी जी का वास हो.श्री कुबेर यन्त्र स्थापना कार्तिक मॉस में करने से घर के भंडार बार जाते है.जहाँ सूर्यौदय और सूर्यास्त के समय लोग सोते है वहाँ धन नहीं आता , दुर्गंध युक्त स्थान या अशुद्ध स्थान पर लक्ष्मी जी नहीं ठहरती ……लक्ष्मी जी को सफाई पसंद है ….घर की झाड़ू को कभी पैर न लगाएं और न ही कभी उलांघे,इसे उत्तर दक्षिण दिशा में रखे





About us

AMSG MEDIA INFOLINE is a knowledge centric organization, hosting one of its kinds of website “dharam.tv” we are providing premium online information services in field of Religious, Ritual, Spirituality, Festivals & Cultural Activities, Astrologers, Guru, Pandit and related information’s in line. Our motto is for spreading knowledge that is useful to everyone.


CONTACT US

CALL US ANYTIME