इन तीन राशियों की महिलाएं पुरुषों को सबसे अधिक करती हैं आकर्षित

December 21, 20171min7980

 इन तीन राशियों की महिलाएं पुरुषों को सबसे अधिक करती हैं आकर्षित, ऋषि-मुनि भी साधना छोड़कर हो जाते थे मोहित

ज्योतिष शास्त्र में राशि के अनुसार उसके स्वरुप और गुणों की चर्चा है। महिलाओं की खूबसूरती ही सदियों से पुरुषों की कमजोरी रही है। इसमें भी तीन रशियों की महिलाएं ऐसी होतीं हैं जिनकी खूबसूरती से बचना लगभग मुश्किल ही नहीं नामुमकिन होता है।

इन तीन राशियों की महिलाओं की तुलना देवियों और अप्सराओं से किया गया है। ज्योतिष शास्त्र में इस बात का प्रमाण है कि अप्सराओं के पास आकर्षण करने की क्षमता है। यही कारण है कि इनके स्वभाव के आधार पर इन महिलाओं की तुलना इन तीन राशियों से की गई है। मिथुन, वृश्चिक और वृषभ राशि की महिलाओं को दुनिया में सबसे ज्यादा आकर्षक और जादुई प्रभाव वाला माना गया है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि की महिला अद्भुत सौन्दर्य के लिए जानी जाती है। इस राशि की महिला, सुन्दरता मामले में अप्सराओं को भी पीछे छोड़ देतीं हैं। इस राशि की महिला की तुलना अप्सराओं से की गई है। जिस प्रकार मेनका और रम्भा जैसी सुंदरियां ऋषि-मुनियों को तपस्या को भंग कर दिया करती थी। धैर्यवान ऋषि-मुनि भी इनकी सुन्दरता के वश में आ जाते थे। इस राशि की महिला भी कुछ ऐसी ही होतीं हैं। इस राशि की महिला की सुन्दरता पर उम्र का कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि की महिलाओं की खूबसूरती देवियों के समान माना गया है। इस राशि की महिलाएं दूसरों पर जादू जैसा प्रभाव डालतीं हैं। इनके पास भौतिक सुविधाओं का अभाव नहीं रहता है। सुख साधन के सभी सुविधाएं जुटाने में ये पूर्णतः सक्षम होती हैं।

वृश्चिक राशि

ज्योतिष शास्त्र में वृश्चिक राशि की महिलाओं के सौन्दर्य की तुलना वैंपायर्स से की गई है। वैंपायर्स भले ही खून चूसकर जान लेने के लिए जानी जाती है। किन्तु ऐसी मान्यता है कि इस राशि की महिला जादुई खूबसूरती और आकर्षण वाली होती हैं। (sourse speakingtree.com)