हथेली के इस भाग में बना चक्र, बताता है कितने भाग्यशाली हैं आप

December 18, 20171min5540

हथेली के इस भाग में बना चक्र, बताता है कितने भाग्यशाली हैं आप

हथेली पर बनी रेखाएं हमारे भविष्य में क्या होने वाला है इसका संकेत देती है। इतना तो सभी जानते हैं कि हथेली पर कुछ विशेष प्रकार के चिन्ह होते हैं जो व्यक्ति के व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। हथेली में अल-अलग आकर के ये चिन्ह व्यक्ति के भविष्य का निर्धारण करते हैं।

हथेली पर बने ये चिन्ह सर्किल, स्टार, क्रॉस, अंग्रेजी का M का चिन्ह चौकोर का चिन्ह, शंख और चक्र होते हैं। ये चिन्ह आदमी के भविष्य की विस्तृत जानकारी देते हैं। आज हम आपको हथेली पर विभिन्न पर्वत और स्थानों पर स्थित चक्र के बारे में बताने जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: , प्रमोशन और ट्रांसफर पाना है तो करें ये उपाय

बृहस्पति पर्वत पर

हथेली में बृहस्पति पर्वत तर्जनी उंगली का भाग होता है। इस पर्वत का उभरा होना तो अच्छा माना गया ही है साथ ही यहां चक्र का होना बेहद शुभ माना गया है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार इस पर्वत पर चक्र का होना धनवान होने का संकेत देता है। जिस जातक के हथेली में ऐसा चक्र होता है वह कभी निर्धन नहीं बनता है। इसके अलावे ससुराल की तरफ से धन से संबंधित भरपूर सहयोग मिलता है.

शनि पर्वत पर

हथेली पर शनि पर्वत मध्यमा यानि बीच वाली उंगली का भाग होता है। शनी पर्वत पर चक्र होना भी जातक को धनवान बनाता है। इस पर्वत पर चक्र होने का एक दोष यह होता है कि धन टिकता नहीं है। इसके पीछे यह कारण है कि शनि पर्वत पर चक्र अचानक धनलाभ करता है.

सूर्य पर्वत पर

हथेली में सूर्य पर्वत अनामिका उंगली के नीचे का भाग होता है। हथेली में सूर्य पर्वत अत्यधिक महत्व रखता है। सूर्य पर्वत या सूर्य रेखा पर बनने वाला चक्र बेहद शुभ माना गया है। जिस जातक की हथेली में इस पर्वत पर चक्र होता है वह बहुत ऊंचे सोच वाला व्यक्ति होता है। इस पर्वत पर चक्र होना व्यक्ति को समाज में प्रतिष्ठा दिलाता है। साथ ही बिना दूसरों के मुकाबले कम मेहनत कर अधिक धन-संपत्ति अर्जित करते हैं.

इसे भी पढ़ें:   राशियों के हिसाब से विवाह का नज़दीकी योग

बुध पर्वत पर

बुध पर्वत हथेली की मस्तिष्क रेखा के अंतिम छोड़ पर स्थित होता है। इस पर्वत पर चक्र का निशान बिजनेस के सफलता को निर्देशित करता है। यदि किसी जातक की हथेली के इस पर्वत पर चक्र हो और वह अपना बिजनेस करे तो उसके बिजनेस को सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है.

चन्द्र पर्वत

चन्द्र पर्वत पर हथेली की सबसे छोटी उंगली के बिल्कुल नीचे यानि मणिबंध के पास उभरा हुआ भाग होता है। इस पर्वत पर चक्र का होना बहुत अशुभ माना गया है। जिस जातक की हथेली के इस पर्वत पर चक्र का निशान होता है वह लम्बे समय तक बीमार रहता है। साथ ही यात्रा के दौरान दुर्घटना का शिकार होता है.

शुक्र पर्वत

शुक्र पर्वत पर चक्र होने से व्यक्ति को सामने से कोई नुकसान नहीं होता है। लेकिन जातक अपने लाइफ को खुद ही खराब करता चला जाता है। ऐसे लोग मौज-मस्ती के लिए जीते हैं। जिसके परिमाण के तौर पर अंत में कमियों का शिकार होते हैं.

इसे भी पढ़ें: दिल तोड़ने में माहिर माने जाते हैं इस राशि के लोग

मंगल पर्वत

मंगल पर्वत पर चक्र का निशान होने से व्यक्ति कमजोर दिल का होता है। इसके अलावे इन्हें प्रेम संबंध या वैवाहिक संबंध में बराबर झगड़ा होता रहता है.





About us

AMSG MEDIA INFOLINE is a knowledge centric organization, hosting one of its kinds of website “dharam.tv” we are providing premium online information services in field of Religious, Ritual, Spirituality, Festivals & Cultural Activities, Astrologers, Guru, Pandit and related information’s in line. Our motto is for spreading knowledge that is useful to everyone.


CONTACT US

CALL US ANYTIME