महिला के पैरों में छिपा है उसके पति की कामयाबी का रहस्य

March 20, 20181min9620

शादी के बाद दुल्हन जब नए घर में कदम रखती है उसके पैर रखने से अगर कुछ अच्छा होता है तो हर कोई कहता है लड़की अच्छे पैर लेकर आई है लेकिन कुछ बुरा हो तो हर कोई उस लड़की में दोष देता हुआ नजर आता है कि जाने कैसे पैर लेकर आई है जिसके आने से सब कुछ बुरा ही बुरा हो रहा है। जैसा की आपको पता है कि शादी के बाद लड़का और लडकी की जन्मकुंडली को मिलाया जाता है। जो उनके वैवाहिक सुखदायी जीवन के लिए बेहद जरुरी है।

अकसर शादी के बाद पति और पत्नी के भाग्य मिल जाने से दोनो के जीवन मे अहम बदलाव आते है। अकसर शादी के बाद कभी कभी जो काम नही बनते है वो भी आसानी से बनने लगते है कई लोगों का यह भी कहना है कि सफल पति की कामयाबी के पीछें पत्नी का हाथ होता है। लेकिन आज हम आपको इस लेख मे पत्नी के पैरों के बारें मे बताने जा रहे जिसमें पति का भविष्य छिपा हुआ है. कहा  जाता  है कि स्त्री अपने साथ घर में सौभाग्य लेकर आती है। सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि एक औरत के पैर में अगर चक्र, स्वस्तिक या भालू का चिन्ह बना हो उसका पति एक राजा बनेगा और वो उसकी रानी।

जुलाई के बाद नहीं बजेगी शहनाई- अप्रैल में रहेगी धूम

जिस महिला के दूसरे पैर के अंगूठे बाकि के पैर की उंगलियों से बड़ा है तो इसका थोड़ा नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। कहा जाता है कि व्यभिचार शादी के पहले मिलावटी होगा जो बाद में उसके पति के लिए सहना मुश्‍किल हो जाएगा और उसके जीवन की शांति भंग हो जाएगी। एक कमल और एक चतरा के प्रतीक, एक महिला के पैर के एकमात्र में संकेत मिलता है तो उसका पति खुश रहता है, धन, राजनीतिक प्रसिद्धि और समृद्धि के रूप में लंबे समय तक रहेगा.

हथेली के इस भाग में बना चक्र, बताता है कितने भाग्यशाली हैं आप

अगर आपके दो छोटे उंगली अनामिका और कनिष्‍ठा चलते चलते जमीन पर नहीं पड़ती है, तो यह जल्दी विधवापन का एक संकेत है। मध्य पैर की अंगुली, अंगूठे और तर्जनी पैर के अंगूठे से अधिक लंबी है तो इसका ये संकेत है की महिला उसके पति के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है जो दूसरों के लिए चिंता पूर्ण विषय है। मध्य पैर की अंगुली और अनामिका अगर समान लंबाई के हैं, तो महिला के पति के वित्तीय नुकसान का कारण बन सकता है। यह संकेत आपके पति के जीवन के रहस्य को खोलते है.


ज्योतिषाचार्य पंडित भवानी शंकर वैदिक
mailId:  bhawanivaidik@gmail.com, tvdharam@gmail.com

(Picture sourse: Getty)