Dharam Tv




कार्तिक मास: इस मंत्र के जाप से होगी आर्थिक तंगी दूर 

October 6, 20171min6960

कार्तिक मॉस (माह)  की शुरुआत हो चुकी है ,कार्तिक मास को शास्त्रों में पुण्य मास कहा गया है। स्कन्द पुराण में कहा गया है  कि
न कार्तिकसमो मासो न कृतेन समं युगम्।
न वेदसदृशं शास्त्रं न तीर्थं गंगा समम्।।
अर्थात- कार्तिक के समान दूसरा कोई मास नहीं, सत्ययुग के समान कोई युग नही, वेद के समान कोई शास्त्र नहीं और गंगाजी के समान कोई तीर्थ नहीं है।

प्रख्यात टैरो कार्ड रीडर भावना शर्मा कार्तिक मॉस की  विशेषता और  राशियों के हिसाब से खास उपाय बता रही हैं . भावना शर्मा के मुताबिक  इस महीने में अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान है तो ये  ख़ास उपाय आप कर सकते है.

इस मंत्र (money mantra) के जाप से होगी आर्थिक तंगी दूर

लक्ष्मी यानी धन .आपके जीवन में फाइनेंस को पाने के लिए मेहनत करनी पड़ती है.financial stability बनी रहे इसके लिए आपको बिना रुके प्रयास भी करने पड़ते है लेकिन मेहनत के साथ अगर किस्मत भी साथ दे तो आपको success पाने से कोई नहीं रोक सकता आज जानेंगे की क्या करें उपाय की आपका luck factor आपका साथ दे ..
कार्तिक के महीने में रोज़ ॐ क्लीं कृष्णाय नमः मंत्र का जाप करें
व्यापार में वृद्धि के लिए भगवन कृष्णा की बांसुरी बजाते हुए गाये का साथ एक तस्वीर अपने घर कि उत्तर पूर्वी दिशा में लगाएं. ॐ श्रीं मंत्र का जाप करें

पुराणों के अनुसार जो फल हर दिन में एक हजार बार गंगा स्नान का होता है या प्रयाग में कुंभ के दौरान गंगा स्नान का फल होता वही फल कार्तिक मॉस में सूर्योदय से पहले स्नान करने से मिल जाता है । कार्तिक मास के स्नान की शुरूआत शरद पूर्णिमा से होती है और इसका समापन कार्तिक पूर्णिमा को होता है।

एक बार कार्तिक मास की महिमा जानने के लिए कुमार कार्तिकेय ने भगवान शिव से पूछा कि कार्तिक मास को सबसे श्रेष्ट और पुण्यदायी मास क्यों माना गया है। इस पर भगवान शिव ने कहा कि नदियों में जैसे गंगा श्रेष्ठ है, भगवानों में विष्णु उसी प्रकार मासों में कार्तिक श्रेष्ठ मास है। इस मास में भगवान विष्णु जल के अंदर निवास करते हैं। इसलिए इस महीने में नदियों और तलाब में स्नान करने से विष्णु भगवान  की कृपा तो होती ही है साथ में आपको कभी skin problems नहीं होती …..

शादी में आ रही अड़चने होंगी दूर, मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी

भगवान विष्णु ने जब श्री कृष्ण रूप में अवतार लिया तब रूक्मिणी और सत्यभामा उनकी पटरानी हुई। सत्यभामा अपने पिछले जनम में एक ब्राह्मण की बेटी थी । युवावस्था में ही एक दिन उनके पति और पिता को एक राक्षस ने मार दिया। कुछ दिनों तक वो रोती रही। इसके बाद उसने अपने आप को विष्णु भगवान की भक्ति में समर्पित कर दिया। सभी एकादशी का व्रत रखती थी और कार्तिक मास में नियम से सूर्योदय से पहले स्नान करके भगवान विष्णु और तुलसी की पूजा करती थी। बुढ़ापा आने पर एक दिन जब ब्राह्मण की बेटी ने कार्तिक स्नान के लिए गंगा जी में डुबकी लगायी तो बुखार से कांपने लगी और गंगा तट पर उसकी मृत्यु हो गयी। उसी समय विष्णु लोक से एक विमान आया और ब्राह्मण की बेटी का दिव्य शरीर विमान में बैठकर विष्णु लोक पहुंच गया। जब भगवान विष्णु ने कृष्ण अवतार लिया तब ब्राह्मण की बेटी ने सत्यभामा के रूप में जन्म लिया।कार्तिक मास में दीपदान करने के से सत्यभामा को सुख और मिली । इसलिए वो लोग जिनकी शादी में रुकावट आ रही है तो इस महीने में सूर्योदय से पहले स्नान करके भगवन विष्णु की पूजा और तुलसी को ज़रूर सींचे

तुलसी पूजन ऐसे करें

देवशयनी एकादशी से देवोत्थान एकादशी तक छः महीने तुलसी की विशेष पूजा होती है। कार्तिक में तो इसका महत्व बढ़ जाता है। इसीलिए कार्तिक स्नान के साथ तुलसी के पौधे के पास जो लोग कार्तिक महात्म्य सुनते हैं उनके घरों में सुख शांति रहती है।
तुलसी के पत्ते पंचामृत में डालने पर चरणामृत बन जाता है। इस महीने में रोज़ नियम से तुलसी भगवन कृष्णा पर चढाने से मन से , वचन से और कर्म से शुद्धि होती है .

आज का दिन कैसा रहेगा, राशिनुसार करें ये उपाय

मेष
व्ययवृद्धि से तनाव रहेगा। दूसरों से अपेक्षा न करें। विवाद से क्लेश संभव है। कुसंगति से बचें।

उपाय
सूर्य की उपासना करें

वृषभ
व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। भागदौड़ रहेगी। सही समय पर फैसला लेंगे।

उपाय
आज खट्टी चीज़ों का सेवन न करें

मिथुन
spiritualism से जुड़ेंगे ,कोर्ट व कचहरी के कार्य बनेंगे। व्यवसाय ठीक चलेगा। परिवार में तनाव संभव है।
उपाय
आज माँ लक्ष्मी की उपासना करें

कर्क
पुराना रोग उभर सकता है। नई योजना बनेगी। प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अचानक से लाभ होगा। अपने कार्यों की सफलता से ख़ुशी बढ़ेगी
उपाय
आज चावल का दान किसी मंदिर में करें

 

सिंह
घर में किसी से विवाद होगा। पारिवारिक समस्या हल होगी। समय पर कार्य पूरा न होने से तनाव रहेगा। व्यापार मध्यम।
उपाय : घर में पंजीरी बनाकर भगवान श्रीकृष्ण को अर्पित करें

कन्या
आपकी सलाह को स्वीकार किया जाएगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे। आर्थिक निवेश लाभदायी रहेगा। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा।
उपाय सालिग्राम को पंचामृत से स्नान कराकर उनकी पूजा करें

तुला
अपनी बुरी आदतों पर नियंत्रण रखना होगा। कामकाज में मन लगेगा। प्रभावी वातावरण रहेगा। दूसरों की मदद मिलेगी।
उपाय
सूर्य आदित्य स्त्रोत्र का पाठ करें

वृश्चिक
सोच-समझकर निर्णय लेने से लाभ होगा। अपनी वस्तुओं को संभालकर रखना आवश्यक है। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा।

उपाय
भगवन विष्णु को पंचामृत का भोग लगाए

 

धनु
बड़े लोगों से मुलाकात के अवसर आएंगे, जिसका लाभ भविष्य में मिलेगा। व्यापार-व्यवसाय में बढ़ोतरी होगी। परिवार के सदस्यों की तरक्की होगी।
Advice: विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करे

मकर
संतान के व्यवहार से मन दुखी होगा। आर्थिक स्थिति को लेकर चिंता रहेगी। ईश्वर के प्रति आस्था बढ़ेगी। निराशा के वातावरण से बाहर निकल सकेंगे।
उपाय : कार्तिक महात्मय का पाठ करें

कुम्भ
व्यापार-व्यवसाय में उन्नति के योग बनने से लाभ की आशा प्रबल होगी। पारिवारिक समस्याओं का निकाल होकर प्रसन्नता का वातावरण बनेगा।
उपाय
घर में कृष्णा जी की बांसुरी लेकर आये

मीन
कामकाज में आशानुकूल अवसर प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें। विरोधी अपने मंतव्य में कामयाब नहीं हो पाएंगे। आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी।
उपाय : 7 peele ful Krishna ji par arpit करे

 





About us

AMSG MEDIA INFOLINE is a knowledge centric organization, hosting one of its kinds of website “dharam.tv” we are providing premium online information services in field of Religious, Ritual, Spirituality, Festivals & Cultural Activities, Astrologers, Guru, Pandit and related information’s in line. Our motto is for spreading knowledge that is useful to everyone.


CONTACT US

CALL US ANYTIME