धनतेरस पर धन कमाने के. सबसे सस्ते और सरल उपाय , आजमाएं जरूर

November 2, 20181min720

धनतेरस पर जो भी उपाय आजमाए जाते हैं सामान्यत: उनसे मिलने वाला फल धनतेरस पर 13 गुना बढ़ जाता है। इस दिन 13 की संख्या शुभ मानी जाती है। धनतेरस पर सूर्यास्त के बाद दीप जलाकर कौड़ियां रखें, धनकुबेर और देवी लक्ष्मी का पूजन करें। आधी रात के बाद 13 कौड़ियां घर के किसी कोने में गाड़ दें। अनायास ही अपार धन प्राप्ति के योग बनने लगेंगे।

कुबेर यंत्र लाएं, उसे दुकान के गल्ले या तिजोरी में स्थापित करें। फिर 108 बार इस मंत्र का जाप करें। अगर 108 जप नहीं कर सके तो 13 बार इस मंत्र को पढ़ें और चमत्कार देखें।

मंत्र :

ॐ  यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धन्य धन्याधिपतये धन धान्य समृद्धि मे देहि दापय स्वाहा

इससे धन संबंधी हर तरह की परेशानियों का अंत होगा।

घर में चांदी के 13 सिक्के रखें और केसर व हल्दी लगाकर पूजन करें। बरकत बढ़ेगी।

धनतेरस पर 13 दीप घर के अंदर और 13 दीप घर के बाहर दहलीज और मुंडेर पर रखें।

आसानी से उपलब्ध ये  सामग्री धनतेरस पर आपको बनाएगी धनवान

 READ ALSO : धन्वंतरि स्तोत्र के बिना अधूरी रहती है धनतेरस की पूजा
धनतेरस पर धन कमाने के उपाय हर कोई आजमाता है। हम लाए हैं ऐसे उपाय जो ना तो मुश्किल है, ना महंगे हैं ना अधिक समय लेने वाले है। इन उपायों की सामग्री आपको आसानी से बाजार में मिल जाएगी।

नमक 

धनतेरस पर नमक का नया पैकेट खरीदें। खाना बनाने में नया नमक ही प्रयोग करें। इससे धन की आवक में वृद्धि होगी। घर के उत्तर पूर्व कोने में थोड़ा सा नमक कटोरी अथवा छोटी डिब्बी में डालकर रख सकते हैं। इससे घर की नकारात्मकता खत्म होगी और धनागमन के साधन बनने लगेंगे।

साबुत धनिया

धनतेरस के दिन साबुत धनिया खरीदें। पूरी रात लक्ष्मी जी के सामने साबुत धनिया रखा रहने दें। अगले दिन प्रातः साबुत धनिए को गमले में बो दें। यह जब उगेगा तो हमारी आर्थिक स्थिति का संकेत देगा। अगर धनिए से हरा-भरा स्वस्थ पौधा निकले तो आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहती है। अगर धनिए का पौधा पतला है तो सामान्य आय होती है। पीला व बीमार पौधा निकले या पौधा नहीं निकले तो आर्थिक परेशानियां आती हैं।

कौड़ी

धनतेरस के दिन कौड़ी खरीद कर घर लाएं और अपार धन प्राप्ति हेतु धनतेरस की रात्रि उनका षडोषोपचार पूजन कर केसर से रंगकर कौड़ियां पीले कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें। आश्चर्यजनक रूप से घर में धन का आगमन होगा।

कमल गट्टे

घी में कमल गट्टे मिलाकर लक्ष्मी को प्रसाद चढ़ाने से व्यक्ति राजा जैसा जीवन जीता है। इसके अतिरिक्त 108 कमल गट्टों की माला लक्ष्मी जी पर चढ़ाने से व्यक्ति को स्थिर लक्ष्मी प्राप्त होती है। धन और बरकत के लिए कमल गट्टे की माला घर में रखें।

गांठ वाली पीली हल्दी

धनतेरस के दिन शुभ मुहूर्त देखकर बाजार से गांठ वाली पीली हल्दी अथवा काली हल्दी को घर लाएं। इस हल्दी को कोरे कपड़े पर रखकर स्थापित करें तथा षडोशपचार से पूजन करें।

धनतेरस पर ये सामग्री सुख, संपत्ति और ऐश्वर्य का वरदान लेकर आती हैं।