Dharam Tv










May Horoscope 2018- मसिक राशिफल से जानिए कैसा गुजरेगा आपका मई का महीना

April 17, 20181min3660

आने वाला समय आखिर कैसा होगा? मासिक राशिफल हमें हमारे पूरे महीने आने वाली परेशानियों, स्वास्थ सम्बन्धी समस्याओं, लाभ, हानि, यात्रा, सम्पत्ति, परिवार आदि से जुडी जानकारी देता है।  अगर किसी व्यक्ति को एक महीना पहले ही हो जाये तो वह आने वाली सारी बुरी परिस्थितियों के लिए पहले ही मानसिक तौर पर खुद को तैयार कर लेगा। साथ ही पूरी मेहनत और लगन के साथ अपने जीवन में आगे बढ़ने और अपनी कार्य को गति देने का प्रयास करेगा। इसलिए हम लेकर आएं है मासिक राशिफल (Masik Rashifal) की शृंखला , पेश है मई का राशिफल (Month Of May) और सभी 12 राशियों का विश्लेषण कर रहे है ज्योतिषाचार्य पंडित भवानी शंकर वैदिक.

मेष (Arise)

मेष राशि वालों मई माह में आपके स्वभाव में गुस्सा देखने को मिल सकता है जिससे आपके कार्यक्षेत्र में और पारिवारिक माहौल बिगड़ सकता है लेकिन लाभ होने की प्रबल संभावनाएं है इस अवधि में तरक्की के कई अवसर मिलेंगे हालांकि खर्चों में बढ़ोतरी भी होगी
बेवजह विवाद करने से बचें। इस अवधि में कोई बड़ा आर्थिक निर्णय लेने से बचें। इस समय आपको अपने पिता के साथ संबंधों को बेहतर बनाए रखना होगा, साथ ही उनकी सेहत का ख्याल भी रखना होगा।

व्रषभ (Taurus)

वृषभ राशि वालों मई माह में आपके खर्चों पर नियंत्रण रखें इस दरमियान आप कोई लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं स्वास्थ्य का ध्यान रखें हालाकि मानसिक रुप से आप संतुष्ट रहेंगे नौकरी और व्यवसाय के क्षेत्र में कई अच्छे अवसर मिलेंगे।इस समय में वाहन आदि सावधानी से चलाएँ। शारीरिक पीड़ा से भी परेशान रह सकते हैं।

मिथुन (Gemini)

मिथुन राशि वालों मई माह में आपको विशेष लाभ हो सकता है इस समय आपका वर्चस्व बढ़ेगा आपके भाई बहन लाभांवित होंगे या फिर आपके भाई बहनों से स्वयं लाभांवित हो सकते हैं मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा हालांकि सुख सुविधाओं पर खर्च भी इस समय संभव है भौतिकता वादी विचारधारा पर नियंत्रण रखें एकाग्रता में वृद्धि होगी और आपका ध्यान सिर्फ काम पर रहेगा जीवनसाथी के साथ किसी भी बात में न उलझें और बात का बतंगड़ न बनाएं। इस दौरान साझेदारी के कामों को भी सावधानी से निपटाएं।

कर्क (Cancer)

कर्क राशि वालों मई माह में कार्य क्षेत्र में विशेष सहयोग प्राप्त हो सकता है अगर आप सरकारी कार्य से संबंधित है तो विशेष लाभ मिलेगा लेकिन माता पिता की सेहत का ध्यान रखें इस समय इच्छाओं की पूर्ति संभव है इस अवधि में आपको विदेश से कोई खुशखबरी मिल सकती है आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं।अधिक काम के चक्कर में अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना बिल्कुल न भूलें। यदि आप जमीन से जुड़े कामों में हैं तो आपको बड़ा फायदा हो सकता है। हालांकि इस समय कनिष्ठ सहकर्मियों से अधिक सहयोग नहीं मिलेगा फिर भी यह समय विरोधियों से आगे निकलने का है।

सिंह ( Leo)

सिंह राशि वालों मई महीने में आप लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं आपके पिताजी से वैचारिक मतभेद संभव है लेकिन उनके लिए मई का महीना श्रेष्ठ फलदाई रहेगा स्त्री वर्ग से समर्थन एवं सहयोग संभव है आपके अंदर अहंकार की प्रवृत्ति बढ़ सकती है इसलिए स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें। इस अवधि में काम की अधिकता से मानसिक तनाव बढ़ेगा किसी से कुछ गलत न बोलें। संतान को लेकर कुछ चिंताए या परेशानी रह सकती है। इस अवधि में अपने लव पार्टनर से बहस न करें

कन्या (Virgo)

कन्या राशि वालों मई का महीना आपके लिए परेशानियां लेकर आ रहा है स्वास्थ्य और खर्चों को लेकर परेशान रह सकते अभी कोर्ट का मामला चल रहा है तो उसमें परेशानी आ सकती हैं हालाकि शुक्र का गोचर अचानक लाभ दिला सकता है यह समय आपके वैवाहिक और प्रेम संबंधों के लिए बेहद अच्छा रहने वाला है
घरेलू जीवन में कुछ परेशानियाँ रह सकती हैं

तुला (Libra)

तुला राशि वालों मई के महीने में जीवन साथी के स्वभाव में कुछ परिवर्तन देखने को मिल सकता है सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ने की उम्मीद है और अचानक लाभ संभव है स्वास्थ संबंधी परेशानी हो सकती है वासना पर नियंत्रण रखें इस समय समारोह का हिस्सा बन सकते हैं इस अवधि में आप और आपके जीवन साथी की सेहत गड़बड़ा सकती है इस समय में किसी पड़ोसी या नज़दीकी व्यक्ति से विवाद सम्भव है अतः विवादों से बचने की कोशिश करें।

वृश्चिक (Scorpio) 

 वृश्चिक राशि वालों मई के महीने में आपके स्वभाव में साहसिक वृद्धि संभव है विरोधियों को परास्त करने में सक्षम होंगे प्रोफ़ेशनल लाइफ में आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है जीवन साथी के क़रीब रहने से आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा आप अपने प्रेम संबंध को लेकर बेहद खुश रहेंगे।
इस अवधि में आपके स्वभाव में कुछ बदलाव आ सकता है, विशेषकर आपकी वाणी में

धनु  (Sagittarius)

धनु राशि वालों मई महीने में आमदनी में वृद्धि संभव है बच्चों के मामले में यह महीना फलदाई रहेगा है छात्र के लिए यह महीना अच्छा रहेगा क़ीमती वस्तुओं को ख़रीदने में आपका ख़र्च बढ़ सकता है। महिलाओं के साथ रिश्ते बेहतर बनाकर चलें। ननिहाल पक्ष के लोगों से भेंट होने की संभावना है इस अवधि में आप मकान या नया वाहन खरीद सकते है  स्वास्थ्य के मामले में संयम और समझदारी से काम लें। इस समय में विवाद न करें

मकर ( Capricornus)

मकर राशि वालों मई महीने में परिवार पर गुस्सा कम करें कार्य क्षेत्र में आप को सम्मान मिल सकता है प्रेम जीवन में आपको आनंद आएगा। आप अपनी जॉब में परिवर्तन कर सकते हैं। आय में भी वृद्धि होने की संभावना है। सुखद और मंगलमय यात्रा के योग भी बन रहे हैं। आपके भाई-बहनों के जीवन में भी खुशियां आएंगी।  इस समय में कुछ ऐसे भी काम होंगे जिनमें आपको आसानी से सफलता नहीं मिलेगी। फलस्वरूप आप परेशान हो सकते हैं।

 कुम्भ  (Aquarius )

कुंभ राशि वालों मई महीने में आप में एक नया जोश और जुनून देखने को मिल सकता है इस दौरान आप नया घर अथवा नई कार ख़रीद सकते हैं।  पिता जी की सेहत का ख़्याल रखें। आपकी भाषा और बोली में एक निखार आएगा। परिवार में भी कुछ मुद्दों पर तकरार हो सकती इस दौरान लाभ की संभावनाएँ मज़बूत होंगी और यात्राओं के मौके मिलेंगे।

 मीन  (Pisces)

मीन राशि वालों मई महीने में अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और जितना हो सके तनाव से दूर रहें हैं खर्चों में वृद्धि की संभावना है अपनी मेहनत के बलबूते आप आय प्राप्त करेंगे।  घर पर कोई मांगिलक कार्य का शुभारंभ होगा। आप अपेक्षाकृत अधिक ऊर्जावान रहेंगे। इस समय में आपके निर्णय सही रहेंगे।

( अगर आप अपने राशिफल का विस्तृत विश्लेषण करना चाहते है तो हमसे संपर्क करें)

email tvdharam@gmail.com,

Phone no. 7011066055





About us

AMSG MEDIA INFOLINE is a knowledge centric organization, hosting one of its kinds of website “dharam.tv” we are providing premium online information services in field of Religious, Ritual, Spirituality, Festivals & Cultural Activities, Astrologers, Guru, Pandit and related information’s in line. Our motto is for spreading knowledge that is useful to everyone.


CONTACT US

CALL US ANYTIME